Pages

नवीनतम्:

Tuesday, January 3, 2012

वीडियो अलबम ‘समर्पण’ और ‘परम्परा’ का विमोचन


श्रीबेगसरबालाजी भक्ति संगीत अलबम 
संगीत, साहित्य, धर्म, दर्शन और परम्पराओं को समर्पित विरासत दी हेरिटेज की ओर से श्रीबेगसर बालाजी को समर्पित वीडियो अलबम का मंगलवार को उज्जैन के जीवन प्रबन्धन गुरू विजयशंकर मेहता ने किया। 
 विरासत दी हेरिटेज द्वारा प्रस्तुत वीडियो अलबम का विमोचन करते पं. विजयशंकर मेहता।
उन्होनें कहा कि विरासत दी हेरिटेज का यह प्रयास नि:सन्देह मील का पत्थर साबित होगा। बेगसर बालाजी को समर्पित वीडियो अलबम के माध्यम से क्षेत्र के भजनकलाकारों की प्रतिभा तराशने के इस प्रयास पर पं. मेहता ने संस्था के सदस्यों को साधुवाद दिया। 
इससे पूर्व पं. मेहता, पूर्व सरपंच सुल्तानसिंह कुड़ली, पं. बृजमोहन शर्मा, विरासत के शेषनारायण जांगिड़ एवं विनोद गौड़ ने दो डीवीडी वीडियो अलबम समर्पण व परम्परा तथा एमपीथ्री अलबम विरासत का विमोचन किया। 
गौरतलब है कि समर्पण अलबम में श्रीबेगसरबालाजी को समर्पित हनुमान चालीसा, श्रीबेगसरबालाजी स्तुति आदि सहित  हनुमान भजन शामिल किए गए है। वहीं परम्परा नामक अलबम में श्रीराम, श्रीकृष्ण, हनुमान के भजनों के साथ गुरूवंदना पेश की जाएगी। इसी प्रकार ऑडियो अलबम में प्रदेश के जाने माने भजन गायक गणपत दमामी(पांचवा), बाबू खां(फुलेरा), दिलीप खान(जयपुर), कुंजबिहारी कावा (जसवंतगढ़), मूलचन्द जोधपुरी, सुन्दर शर्मा (गेलासर), महेश(मारोठ) एवं मास्टर चंचल आदि गाए भजन शामिल है। 

2 comments: